19/07/2024 1:17 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

अर्की की दीपाली ठाकुर की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की आर्ट गैलरी में 27 फरवरी से 1 मार्च तक लगेगी!!!

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक (ब्यूरो)

अर्की तहसील की दीपाली ठाकुर की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की आर्ट गैलरी में 27 फरवरी से 1 मार्च तक लगेगी!!!
आपको बता दें कि दीपाली ठाकुर अर्की के बड़ोग पंचायत के गांव बड़ोग के मानक चंद की बेटी हैं, जोकि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से फाइन आर्ट्स में m.a. के फाइनल सेमेस्टर में है। इन्होंने अपनी दस जमा दो तक की पढ़ाई अर्की कन्या स्कूल से अपने दादा बाबूराम वर्मा (वरिष्ठ वकील ) के पास रहकर की। उसके बाद स्नातक की डिग्री सोलन डिग्री कॉलेज से अपने बड़े पापा पदम वर्मा (ताया जी) के पास रहकर की है। उस समय इन्होंने अपनी कैटेगरी में कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। उसके बाद हिमाचल एवं कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी दोनों जगह की एंट्रेंस में मास्टर्स के लिए इन्होंने टॉप किया। जिसमें से इन्होंने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को चुना। वर्तमान में यह बड़े-बड़े कलाकारों के साथ कार्य कर रही हैं । उनकी 30 से ज्यादा पेंटिंग्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सोलन हेड ऑफिस में भी लगी हुई है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र में गत वर्ष हुए गीता महोत्सव में भी इनकी वॉल पेंटिंग चर्चा का विषय रही। दीपाली ठाकुर पेंटिंग से संबंधित विभिन्न आयोजनो में जज की भूमिका भी निभा चुकी है।
कल्पनाशीलता एवं त्वरित निर्णय इनकी सबसे बड़ी ताकत है जिसके बलबूते यह अपनी पेंटिंग्स में हमेशा ही कुछ ना कुछ नया करती हैं। M.A. करने के बाद इनका इसी क्षेत्र में आगे पीएचडी करने का विचार है।
इसी के साथ साथ वर्तमान में दीपाली ठाकुर हिमाचल फिल्म सिटी की डायरेक्टर भी है, जिसमें उनका सपना हिमाचल प्रदेश में फाइन आर्ट्स की यूनिवर्सिटी खोलने का है।

Leave a Reply