19/07/2024 11:39 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

महाविद्यालय अर्की में विज्ञान दिवस का आयोजन

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक (शहनाज)

राजकीय महाविद्यालय अर्की में विज्ञान दिवस का आयोजन किया गया। इस वर्ष के विज्ञान दिवस का विषय वैश्विक भलाई के लिए वैश्विक विज्ञान है। इस आयोजन के दौरान विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्राची विशिष्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा
श्रद्धा शर्मा दूसरे स्थान पर रही वहीं गीतांजली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा उर्मिला देवी प्रथम स्थान , बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा प्राची वशिष्ठ द्वितीय स्थान तथा बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा श्रद्धा शर्मा तृतीय स्थान पर रही। शॉर्ट वीडियो प्रतियोगिता में बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा अदिति ने प्रथम स्थान,भावना ने दूसरा स्थान पर और अलीशा तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इस कार्यक्रम की संयोजक प्रोफेसर मंजू लता मैडम रसायन विभाग रही इस अवसर पर प्रोफेसर मंजू लता ने कहा कि विज्ञान के माध्यम से हम सूक्ष्म से सूक्ष्म जानकारी को तथ्यात्मक रूप से प्राप्त कर सकते हैं।
महाविद्यालय प्राचार्य डॉक्टर जगदीश चंद्र ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में ग्रामीण परिवेश के युवाओं का विज्ञान के क्षेत्र में रुझान कम हो रहा है उन्हें इस क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने की आवश्यकता है क्योंकि विज्ञान के बिना हमारा जीवन अधूरा है।

डॉक्टर राजन तनवर एसोसिएट प्रोफेसर एवं मिडिया प्रभारी राजकीय महाविद्यालय अर्की जिला सोलन।

Leave a Reply