19/07/2024 11:47 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

विधुत विभाग सब डिवीजन कुनिहार में फील्ड वर्करो की कमी के कारण लोगों में रोष।

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक
कुनिहार
अक्षरेश शर्मा
कुनिहार विकास सभा के प्रधान धनीराम तनवर सहित सभा के सदस्यों ने कुनिहार के बिजली विभाग के सब डिवीजन में कई वर्षो से फील्ड वर्करज की कमी होने पर रोष प्रकट करते हुए कहा,कि फील्ड स्टाफ की कमी के कारण लोगों की बिजली संबंधी शिकायतों को निपटारे समय पर नही होते,जिससे आम जनता में बिजली विभाग के अधिकारियों व सरकार के प्रति नाराजगी है।
कुनिहार एक बहुत बड़ा व्यापारिक हब है व कुनिहार जनपद की तीन पंचायतो के अलावा इस सब‌ डीविजन के तहत करीब 30 से 40 गांव आते हैं। लोगों की बिजली संबंधी शिकायतों के निपटारे लिए वर्तमान में केवल सात फील्ड वर्कर रह गए है,जिनमे कुछ फील्ड में काम करते हुए जख्मी होने के बाद फील्ड में काम नही कर पा रहे है,जिस कारण अन्य कर्मचारियों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ जाता है।
सब डिवीजन में कुछ साल पहले करीब‌‌ 15 फील्ड वर्कर थे जिनमें से कोई रिटायर हो गया तो कोई ट्रांसफर हो गया। उनकी जगह आजतक किसी भी फील्ड वर्कर को नियुक्त नहीं किया गया। स्थानीय लोगों की मांग है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की तरह तकनीकी मल्टी टासक वर्कर की नियुक्ति की जाए, ताकि लोगों की बिजली सम्बंधित समस्या को समय पर दूर किया जा सके।
वर्तमान में कुनिहार सब डिवीजन में एक फोरमैन दो टी मेट व चार लाइनमैन है, जबकि विभागीय आदेश के मुताबिक जब भी कोई शिकायत बिजली संबंधी प्राप्त होती है तो वहां पर अकेला कर्मचारी नहीं जाएगा बल्कि दो कर्मचारी जाएंगे।
कुनिहार सब डिवीजन के इतने बड़े क्षेत्र में तीन चार फील्ड वर्करो के साथ बिजली संबंधी शिकायतों का निपटारा कैसे समय पर करें ,यहअपने आप मे गम्भीर मसला है।प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह ठाकुर से सभा ने लिखित मांग की है,कि जनता के हित को देखते हुए जल्द से जल्द सब डिवीजन कुनिहार में 10 से15 फील्ड वर्करज की तैनाती की जाए,ताकि लोगों की बिजली संबंधी शिकायतें समय पर निपटाई जा सके।

Leave a Reply