20/07/2024 12:15 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

पेंशनरो को नए वेतनमान की बकाया राशि सहित मंहगाई भत्तो का भुगतान न करने पर सरकार को घेरा

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक
कुनिहार
अक्षरेश शर्मा
भारतीय राज्य पैन्शनर महा संघ ने पैन्शनरो को नये वेतनमान की बकाया राशि और 12% मंहगाई राहत की किस्तो का अभी तक भुगतान न किये जाने को लेकर सरकार को आड़े हाथो लिया है।
कुनिहार में आयोजित प्रैस वार्ता में महासंघ के प्रदेश महामंत्री इन्द्र पाल शर्मा ने कहा कि पैन्शनरो के वेतनमान की बकाया राशि की चार किश्ते बकाया है और उपर से मंहगाई की 12%किश्ते भी देय है, जबकी आगामी जुलाई से बढ़ कर 16%हो जायेगी।वर्ष 2022जुलाई की किस्त का एरियर 25 महिनो से बकाया है, जो अभी तक प्रदेश के पेंशनरो को नहीं मिला है।
जनवरी 2021से जनवरी 2022 के मध्य सेवानिवृत हुये कर्मचारियो को आज तक कोई भुगतान नहीं किया गया।
इन्द्र पाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सुखु सरकार कर्मचारी वर्ग व पैन्शनरो की विरोधी सरकार है। इनके पास अपने मंत्रियो,
6 सीपीएस, 35एडवोकेट की फौज,दो दर्जन सलाहकार व निगम बोर्डो के केबिनेट दर्जे के सिपेसलारो को वेतन भत्तो पर हर माह करोड़ो रुपये खर्च करने के लिए पैसा है,परन्तु कर्मचारियों व पैन्शनरो को देने के लिये पैसे नहीं हैं। शर्मा ने कहा कि यह प्रदेश की पहली ऐसी सरकार है जिसने दो वर्षो का एरियर व 12% मंहगाई राहत व नये वेतनमान की बकाया राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया तथा प्रदेश के करीब 2 लाख पैन्शनरो के बकाया राशि व भते तथा करोड़ो रुपये के चिकित्सा बिलो को नही दिया। सैकड़ों पैन्शनर इन्तजार करते करते स्वर्ग सिधार गये। भारतीय राज्य पैन्शनर महासंघ प्रदेश के पैन्शनरो से अपील करता है कि आगामी 10 जुलाई को हो रहे 3 विधानसभा उपचुनाव मे सभी अपने परिवार तथा अन्य संबंधियो सहित सरकार के विरूध अपना वोट करे तथा उसके बाद आगामी संघर्ष के लिये एक जुट हो जाये।
अब केवल एक यही रास्ता बचा है अपने हको को लेने के लिये।इस अवसर पर ओम प्रकाश गर्ग,चेत राम श्यामा नंद,भवानी शंकर,जगदीश चंदेल,गोपाल कृष्ण,
सुशील शर्मा,भगवान सिंह ओमप्रकाश राणा उपस्थित रहे ।

Leave a Reply