17/09/2024 12:46 am

अनुज गुप्ता बने दूसरी बार अर्की नगर पंचायत के अध्य्क्ष

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक

अर्की(शहनाज)

नगर पंचायत अर्की के अध्यक्ष हेमेंद्र गुप्ता के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पश्चात आज नगर पंचायत कार्यालय में उपायुक्त सोलन के निर्देशानुसार एक विशेष बैठक व चुनाव का आयोजन किया गया। इस बैठक में नगर पंचायत अर्की के कांग्रेस समर्थित पार्षद अनुज गुप्ता, रुचिका गुप्ता,पदम् कौशल, निर्मला देवी व भाजपा समर्थित भारती वर्मा उपस्थित रहे ।
जानकारी देते हुए एसडीएम अर्की यादविंदर पॉल ने कहा कि उपयुक्त सोलन के निर्देशानुसार नगर पंचायत अर्की के वर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पश्चात चुनाव करवाया गया जिसमें नगर पंचायत के पांच पार्षदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की तथा दो पार्षद अनुपस्थित रहे। जिससे कोरम पूरा होने पर उपस्थित पार्षदों द्वारा सर्व सम्मति से वर्तमान पार्षद अनुज गुप्ता को अध्यक्ष नगर पंचायत अर्की नामित किया गया।

वहीं पूर्व में नगर पंचायत अर्की के अध्यक्ष, पार्षद व पुनः अध्यक्ष पद पर नामित अनुज गुप्ता ने कहा कि अर्की में विकास कार्यों के ठप्प पड़ने व सभी पार्षदों को विश्वास में न लेने के कारण अध्यक्ष हेमेंद्र गुप्ता के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था । जो कि पास हो गया है व जल्द ही नोटिफिकेशन होने के उपरांत अध्यक्ष पद हेतु चुनाव करने की मांग की गई थी । उसके चलते आज उपायुक्त सोलन के निर्देशानुसार एसडीएम अर्की की निगरानी में चुनाव करवाये गए जिसमे सात में से चार पार्षद उपस्थित रहे। जिन्होंने उन्हें पुनः अध्यक्ष नामित कर उन पर विश्वाश जताया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शहर के विकास कार्यो को करवाने के लिए तेजी लाई जाएगी व हर वार्ड में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर समान विकास करवाया जाएगा। तथा वह सभी के विश्वाश पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।
इस मौके पर अर्की विधायक व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी भी पहुंचे। उन्होंने उपस्तिथ लोगो को आश्वाशन दिया कि नगर पंचायत अर्की में जो भी विकास कार्य हेतु सहयोग होगा उसके लिए वह हर तरह से अनुज गुप्ता के साथ है।

Leave a Reply