08/09/2024 5:20 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

प्रदेश के हॉस्पिटलों क़ो हिमकेयर योजना के 100 करोड़ रुपए की राशि जारी: संजय आवस्थी

[adsforwp id="60"]

हिमाचल सरकार ने हिमकेयर योजना में आने वाले अस्पतालों को 100 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दिए हैं। जिससे मरीजों को कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।सरकार ने  पीजीआई सहित आईजीएमसी शिमला के लिए यह राशि जारी कर दी है। सीपीएस व अर्की के विधायक संजय अवस्थी ने यह पुष्टि की है।
योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार द्वारा 283 पंजीकृत अस्पताल जिसमें चंबा, बिलासपुर और सिरमौर जिलों के अस्पतालों के लिए एक-एक करोड़ रुपए दिए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर के लिए 10 करोड़ रुपए जबकि पीजीआई चंडीगढ़ को 10 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। जिला शिमला को 25 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं, जिसमें 23 करोड़ रुपए आईजीएमसी शिमला के लिए हैं। इसके साथ हीं कांगड़ा के लिए 29.45 करोड़ और अस्पताल टांडा के लिए 15 करोड़ रुपए शामिल हैं। पंजीकृत अस्पतालों की मांग के अनुरूप प्रदेश सरकार द्वारा कुल्लू को 1.20 करोड़ रुपए, मंडी को 4.30 करोड़ तथा सोलन व ऊना जिला को आठ-आठ करोड़ रुपए की राशि दी गई है।

संजय अवस्थी ने भाजपा के दावों को सिरे से नकारते हुए कहा कि भाजपा लोगों के बीच हमेशा से झूठ फैलाती आई है और उसका काम हीं यही है। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना के लाभार्थियों को हर साल पांच लाख रुपए तक का कैशलेस उपचार दिया जा रहा है।  लाभार्थियों के उपचार की के लिए यह राशि अस्पतालों को जारी कर दी है जिससे वे इस योजना का लाभ आराम से ले सके ।

Leave a Reply