20/07/2024 12:36 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा 10 जनवरी को भारत दौरे पर आगमन होने की संभावना

[adsforwp id="60"]

प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा 10 जनवरी को भारत दौरे पर आगमन होने की संभावना
जीत बहादुर चौधरी का रिपोर्ट
05-01-2022

काठमांडू : नेपाल के प्रधानमंत्री और नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा 10 जनवरी को भारत के दौरे पर आने वाले हैं. देउबा 10 जनवरी को वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री सचिवालय के अनुसार, वह उसी दिन गांधीनगर में अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ औपचारिक बैठक करेंगे. इसके अलावा देउबा सभी सभा कार्यक्रम गांधीनगर में करेंगे। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन में भाग लेने के लिए देउबा को आमंत्रित किया है।
देउबा अपने भारतीय समकक्ष मोदी द्वारा विदेशी राष्ट्राध्यक्षों, सरकार और प्रतिनिधिमंडलों के लिए आयोजित एक स्वागत समारोह में शामिल होंगे। उनके साथ गुजरात सम्मेलन में आधा दर्जन राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष शामिल होने वाले हैं.
प्रधानमंत्री देउबा एक छोटे से प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत के लिए रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं. देउबा ने भारत के साथ सीमा मुद्दों पर चर्चा करने, पिछले समझौतों के कार्यान्वयन, पोस्ट-सीओडी-19 आर्थिक सुधार में भारत की सहायता और ऊर्जा और डबिंग सहित नेपाल में भारतीय निवेश बढ़ाने के लिए एजेंडा निर्धारित किया है।

Leave a Reply