27/07/2024 9:20 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

मानव कल्याण समिति अर्की की विशेष बैठक आयोजित

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक ब्यूरो

अर्की :- मानव कल्याण  समिति अर्की की विशेष बैठक समिति के अध्यक्ष मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जानकारी देते हुए समिति के सचिव राजेश कपाटिया ने बताया कि समिति का वार्षिक सम्मान समारोह जो अर्की में चार दिसम्बर को आयोजित होना था वह किसी कारण वश जनवरी माह तक टाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि समिति हर वर्ष यह समारोह आयोजित करती है। जिसमें बोर्ड की परीक्षाओं में तहसील स्तर पर अब्बल रहने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जाता है तथा साथ ही राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर नाम अर्जित करने वाले अर्की क्षेत्र की प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाता है। उन्होंने बताया कि सत्र 2021-22 सरकारी स्कूलों में तहसील स्तर पर की मेट्रिक की परीक्षा में 685 अंक लेकर चंडी अर्की स्कूल की मीनाक्षी व पूरव गुप्ता प्रथम, धुन्धन के विवेक 673 अंक द्वितीय तथा बवासी की प्राची 669 अंक लेकर तृतीय स्थान पर रही। इसी तरह जमा 2 में 484 अंक लेकर माँगू स्कूल की रवीना प्रथम, इसी स्कूल से सोनू 482 अंकों के साथ द्वितीय व चंडी की हर्षिता 481 अंक लेकर तृतीय स्थान पर रही। को सम्मानित करेगी।

समिति के प्रथम सचिव स्व. भावेश राज शर्मा की पुण्यतिथि में उनकी धर्मपत्नी आशा शर्मा द्वारा कन्याओं के लिये घोषित पुरस्कारों के लिये जमा 2 वर्ग में अर्की स्कूल की छात्राओं तक्षिता 474 अंक सिमरन व अक्षाली 470 अंक तथा मेट्रिक वर्ग में कुनिहार की श्रुति 668 अंक व सूरजपुर की तमन्ना 663 अंक का चयन किया गया है।

समिति के संस्थापक डॉ संत शर्मा ने बताया कि इस बार क्षेत्र के जानेमाने लेखक अमर देव अंगिरस व हिमाचल पुलिस बेंड हारमनी ऑफ पाइन्स में अर्की क्षेत्र के हितेश भारद्वाज, कृतिका तनवर, दिलीप को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समिति जल्द ही इन सभी प्रतिभाओं से सम्पर्क करेगी।

बैठक में रोशन लाल वर्मा, देवेंद्र पाल, नागेश भारद्वाज, विजय गुप्ता, रोहित शर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply