21/05/2024 12:44 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

अर्की में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस डे

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक (ब्यूरो)

विश्व रेडक्रॉस डे के अवसर पर तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर की अध्यक्षता में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा नशा निवारण पर एक रैली का आयोजन किया । यह रैली अर्की चौहान से होते हुए बाजार, मांजू रोड, नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड से अर्की चौगान में ही समाप्त हुई। रैली के दौरान सभी स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा लोगों को नशे पर जागरूक करते हुए नारे लगाए । इस अवसर पर स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा स्लोगन प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।
तहसीलदार रमन ठाकुर ने कहा कि आज उपमंडल स्तरीय विश्व रेडक्रॉस डे मनाया जा रहा है जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आईटीआई के छात्र छात्राओं द्वारा रैली का आयोजन किया गया। तथा लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया गया। रमन ठाकुर ने कहा कि नशा ऐसा धीमा जहर है जो नशा करने वाले व्यक्ति को खोखला कर देता है व परिवार पर भी इसका दुष्प्रभाव पड़ता है उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नशे के दुष्प्रभावों पर विभिन्न कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं चाहे वह सोशल मीडिया के माध्यम से हो या विभिन्न संस्थाओं द्वारा लोगों को जागरूक करने पर हो। उन्होंने सभी से नशे से दूर रहने का आह्वान किया।

 

 

 

 

वही उपमंडलाधिकारी सभागार में भी विश्व रेडक्रॉस डे के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता उपमंडलाधिकारी अर्की यादवेंद्र पॉल ने की। इस अवसर पर डॉ सन्त लाल शर्मा ने नशे के दुष्परिणामों पर चर्चा की व थाना प्रभारी अर्की गोपाल सिंह ने नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने पर लोगों को जागरूक किया और कहाकि यदि कोई नशे का व्यापार करता है तो इसकी सूचना नजदीकी थाना में दें । उन्होंने कहाकि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस मौके पर उपमंडलाधिकारी अर्की ने सदस्यता अभियान भी चलाया और नए सदस्यों को जोड़ने का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंत मे एसडीएम द्वारा छात्र छात्राओं को निबंध लेखन, स्लोगन प्रतियोगिता व भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय आये स्कूली छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरित किए गए।

Leave a Reply

Advertisement