17/06/2024 3:33 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

बांके बिहारी मंदिर पट्टाबरौरी में हनुमान जी की 25 फ़ीट की मूर्ति की हुई स्थापना।

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक


कुनिहार
अक्षरेश शर्मा
यूपी की धरा पर राधा रानी व भगवान कृष्ण की भक्ति के लिए वृंदावन धाम एक विख्यात तीर्थ स्थल है।वर्ष भर यंहा भक्तों की भीड़ रहती है।अब प्रदेश के लोग जिला सोलन में ही बांके बिहारी की भक्ति का आनन्द उठा सकेंगे।
विदित रहे कि हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के पट्टाबरौरी में बांके बिहारी जी का मंदिर बन कर तैयार हो चुका है व भव्य मंदिर में बांके बिहारी जी की भव्य मूर्ति जल्द ही स्थापित होगी।
सोमवार को बांके बिहारी विश्व मंगलम सेवा धाम के संस्थापक व ख्याति प्राप्त कथा वाचक हरि जी महाराज के कर कमलों से मंदिर की तीसरी मंजिल पर 25 फ़ीट ऊंची हनुमान जी की भव्य प्रतिमा पूरे विधि विधान के साथ स्थापित की गई।
हरि जी महाराज ने दूरभाष पर जानकारी देते हुए बताया,कि हनुमान जी की भव्य मूर्ति सहित नव निर्मित मंदिर में काशी विश्वनाथ के कलश,जगरनाथ पूरी का चक्र व मां बगलामुखि का त्रिशूल भी मंत्रोच्चारण के साथ पूरे विधि विधान से स्थापित किया गया।
हरि जी ने बताया,कि मंदिर में बांके बिहारी सहित भोले शंकर,मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम व मां दुर्गा की भव्य मूर्तियां भी जोकि बनवाई जा रही है तैयार होकर जल्द ही मंदिर में स्थापित होगी।
हरि जी ने बताया,कि यह बांके बिहारी जी का प्रदेश में पहला मंदिर होगा,जंहा भक्तजन वृंदावन की तरह ही कृष्ण व राधारानी की भक्ति का आनन्द ले सकेंगे।
हनुमान जी की मूर्ति स्थापना में हरी जी महाराज सहित,मूर्तिकार रामसेवक गुप्ता,मनाली स्वीट्स के मालिक सुरेंद्र सेन,आचार्य देवी चंद,आचार्य सुनील शर्मा,डीडी कशयप सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply