17/09/2024 12:53 am

शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में सात दिवसीय शिविर का समापन।

[adsforwp id="60"]

अर्की ,7 जनवरी अर्की आज तक (ब्यूरो): शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में 7 जनवरी तक चले राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन हुआ। जिसमें लगभग 41 स्वयंसेवी छात्राओं ने भाग लिया । समापन के अवसर पर डाॅ जगदीश चंद नेगी शिक्षा उपनिदेशक (उच्चतर शिक्षा) सोलन ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की । स्कूल के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम सहित स्कूल स्टाफ व एनएसएस की स्वयंसेवी छात्राओं द्वारा मुख्यतिथि व विशेष 

अतिथियों का स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की शुरूआत प्रज्वलन, सरस्वती वंदना व एनएसएस गीत के साथ हुई। स्कूल की स्वयंसेवी छात्रा सपना द्वारा सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दौरान प्रतिदिन की गतिविधियों से मुख्यतिथि को अवगत करवाया गया । स्वयंसेवी छात्रा ने बताया कि इस शिविर के दौरान गोद लिए गए वार्ड नंबर 4 की साफ-सफाई व रखरखाव किया गया व शहीद कैप्टन विजयंत थापर स्मारक के इर्द-गिर्द की साफ-सफाई, मुटरू महादेव के आसपास की साफ-सफाई की गई । छात्रा ने बताया कि बौद्धिक सत्र के विभिन्न स्त्रोत व्यक्तियों द्वारा विभिन्न विषयों के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।  इस मौके पर एनएसएस की स्वयंसेवी चंचल द्वारा मुख्यतिथि के समक्ष एनएसएस के बारे में विस्तार से व्याख्या की गई। स्कूल की एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी हेमलता शर्मा ने मुख्यतिथि के समक्ष सात दिवसीय विशेष शिविर की रिपोर्ट प्रस्तुत की ।

मुख्यतिथि ने अपने संबोधन में अर्की कन्या विद्यालय की शैक्षणिक वातावरण के लिए प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-2 इस प्रकार की गतिविधियों में बच्चों को भाग लेना चाहिए। स्वयंसेवी छात्राओं से ‘नाॅट मी बट यू’ के बारे में बताया व इसी भावना से सेवा करने का आवाहन किया । साथ ही कोविड नियमों का पालन करने का आवाहन भी किया । इस अवसर पर छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।  इस अवसर पर प्रधानाचार्या रावमापा छात्र अर्की मौनिका वर्मा, समाजसेवी रोशन लाल वर्मा, मुख्याध्यापक केंद्र प्राथमिक पाठशाला अर्की भगतराम ठाकुर, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी हेमलता शर्मा, स्कूल शिक्षक सहित स्वयंसेवी छात्राएं व अन्य मौजूद रहे । 

Leave a Reply