27/07/2024 5:32 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

क्या कहता है आपका आज का राशिफल आइये जाने

[adsforwp id="60"]

आज के लिए आपका राशिफल (03-05-2023)

मेष
03-05-2023

खुद में बदलाव लाने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके व्यवहार से लोग काफी प्रभावित होंगे। इस राशि के अर्थशास्त्र से जुड़े स्टूडेंट्स को नौकरी का कोई अच्छा प्रस्ताव मिलने की संभावना है। आज आप भविष्य में पैसों को इकट्ठा करने का प्लान बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी मूवी को देखने जायेंगे। बेरोजगार लोगों को आज रोजगार का अवसर मिलेगा। आपके दोस्ती के लिस्ट की संख्या में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस के काम से कहीं बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है। धन लाभ होने के पूरे चांस हैं। मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

 

वृष
03-05-2023

यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं, तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेंगे और आप आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त कर पाएंगे। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटाना होगा। अपको स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी और मन की शांति प्राप्त करनी होगी। कुल मिलाकर आज आपको व्यक्तिगत और मौद्रिक मामलों में संतुलन बनाने का प्रयास करना चाहिए।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

मिथुन
03-05-2023

आज किसी काम में की गई मेहनत का उचित परिणाम हासिल होगा। सोसाइटी में सबके सामने अपनी बात रखने का आपको पूरा मौका मिलेगा। धन लाभ के नये रास्ते नजर आयेंगे। आज नयी जमीन खरीदने का योग बन रहा है। इस राशि के मैकैनिकल इंजीनियर्स के लिए आज का दिन सफलता प्रदान करने वाला है। सेहत के मामले में आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। आपकी माता के स्वास्थ्य में भी काफी सुधार आयेगा। माँ दुर्गा को लाल फूल अर्पित करें, आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

कर्क
03-05-2023

हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय हो सकती है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। टैक्स संबंधित मामले भी चिंता का विषय हो सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

—————————————

सिंह
03-05-2023

आज आपका समय परिवार वालों के साथ बीतेगा। घर की कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से खुश रहेंगे। आपको अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। शाम को इवनिंग वॉक करने से आप खुद को स्वस्थ और ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। इस राशि के फिजिक्स स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। कुल मिलाकर आपका दिन मिली-जुली प्रतिक्रिया वाला रहेगा। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

कन्या
b>03-05-2023

मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त कर पाएंगे। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है। किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों से राय लेकर कार्य करना होगा, क्योंकि यह परीक्षण का समय है। यदि अति आवश्यक नहीं है तो चीजों से छेड़छाड़ न करें। आज खान-पान का ध्यान रखना शुभ रहेगा। आप में से कुछ के लिए पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

तुला
03-05-2023

आज आपके मन में कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपके किसी खास काम को पूरा करने में मदद करेगा। ऑफिस में आज आपकी एक्टिविटी पर नजर रखी जा सकती है, आपको संभलकर रहना चाहिए। अगर आपकी किसी मित्र से अनबन हो रखी है, तो वो आज दोस्ती का हाथ बढ़ा सकता है। आपके स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट आ सकती है। इस राशि के जो लोग स्पोर्ट्स के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, आज उनका दिन सामान्य रहने वाला है। आपको बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद प्राप्त होगा। छोटे बच्चे को हरे रंग का पेन गिफ्ट करें, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग

—————————————

वृश्चिक
03-05-2023

नौकरीपेशा जातक आज काम का अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं। व्यापारी एवं व्यवसायी वर्ग अपने कदम विश्वास के साथ आगे बढ़ाएं। किन्तु आक्रामकता से बचें। असुरक्षा की भावना को न पनपने दें। कार्यस्थल में वाद-विवाद में न उलझें। अगर कोई पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा मामला चल रहा है, तो इस सन्दर्भ में आज कुछ सकारात्मक घटना घट सकती है। पारिवारिक विवादों में खुद को दोष न दें। खुल कर अपने मनोभावों को व्यक्त करें। अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय बिताएं। पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

धनु
03-05-2023

आज आप जरूरी काम को निपटाने के लिए प्री-प्लानिंग करेंगे। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज शाम को किसी दोस्त के घर पर जायेंगे। उनके साथ किसी इम्पोर्टेन्ट टॉपिक पर बातचीत होगी। इस राशि के फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे स्टूडेंट्स के पास आज किसी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। तोते को हरी मिर्च खिलाएं, कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

—————————————

मकर
03-05-2023

आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है। आपको विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए। संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए। आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा निवेश के लिए भविष्यसूचक नहीं है; इसलिए आपको इन सबसे दूर रहना चाहिए।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

कुंभ
03-05-2023

आज आप किसी काम में माता-पिता की सलाह लेंगे। ये सलाह आपके लिये लाभकारी रहेगी। आज आपके मन में सामाजिक कार्य करने के लिए कई नए विचार आएंगे। सोसाइटी के लोग आपके अच्छे व्यवहार से खुश रहेंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से काम के लिये कोई सलाह मिलेगी, जो कि आपके लिए कारगर साबित होगी। आपका वैवाहिक जीवन मधुरता से परिपूर्ण रहेगा। कई दिनों से पैसों के उलझे मामले आज सुलझ जायेंगे। आपकी खुशियों में इजाफा होगा। माँ दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग

—————————————

मीन
03-05-2023

आज कुछ वित्तीय बाधाओं को अप्रत्याशित खर्च के रूप में महसूस किया जा सकता है। कार्यस्थल पर ग़लतफहमी और गलत सूचना आपके व्यावसायिक रिश्तों को ख़राब कर सकती है, इसलिए काम पर अनुशासित रहने की अतिरिक्त आवश्यकता है। सतत प्रयासों से चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। सकारात्मक रवैया अपनाएं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प चुनना अच्छा होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे आपको आनंद मिलेगा और लाभ भी होगा। पारिवारिक सहयोग रहेगा। यात्रा नए संपर्क स्थापित करने में मदद करेगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : चंदन रंग

————————————

Leave a Reply