20/06/2024 9:06 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

बिग ब्रेकिंग:- सपेशल ओलोम्पिक समर गेम्स जर्मनी बर्लिन में भारतीय बॉयज व गर्ल्स बास्केटबॉल टीम ने खिताब जीत दर्ज कर लहराया तिरंगा।

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक

कुनिहार(अक्षरेश शर्मा)
बर्लिन जर्मनी में चल रही स्पेशल ओलोम्पिक समर गेम्स में भारतीय बॉयज व गर्ल्स बास्केटबॉल टीम ने फाइनल जीत कर भारतीय शान तिरंगा को बर्लिन में फहराया है । बास्केटबॉल स्पर्धा में जिला सोलन के लिए यह गौरव की बात है कि इस स्वर्णिम जीत में जंहा डुमैहर अर्की विद्यालय के डीपीई राज कुमार पाल बतौर हेड कोच भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे तो वन्ही पाल से ही प्रशिक्षित गणपति एजुकेशन सोसायटी के छात्र अवनीश कौंडल ने बतौर कैप्टन देश को स्वर्ण पदक दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। बॉयज व गर्ल्स टीमों ने भारतीय टीम की स्वर्णिम जीत में जिला सोलन ने अहम भूमिका निभाते हुए कुनिहार क्षेत्र सहित प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है।
बर्लिन से राज कुमार पाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया,कि बॉयज टीम ने फाइनल में राउंड रोबिन आधार पर पुर्तग़ाल को हराकर स्वर्णिम खिताब जीता,तो वन्ही गर्ल्स टीम ने स्वीडन पर राउंड रोबिन सिस्टम में जीत दर्ज कर बर्लिन में भारतीय तिरंगा फहराया है।285 सदस्यीय दल ने 15 खेलो में भाग लिया।बास्केटबॉल की तीन स्पर्धाओं में से जंहा बॉयज व गर्ल्स वर्ग में स्वर्णिम जीत दर्ज कर ली है,तो वन्ही 3- 3 लड़कियों की टीम सेमीफाइनल में पहुंची हुई है।

Leave a Reply