27/07/2024 9:58 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

शिव परिवार की झांकी के साथ हुआ राम लीला का शुभारंभ।

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक

कुनिहार/अक्षरेश शर्मा


रामलीला जन कल्याण समिति कुनिहार के सौजन्य से राम लीला का आगाज शिव परिवार की भव्य झांकी के साथ हुआ। कुनिहार क्षेत्र की समाज सेवी एवं चेरिटेबल संस्था की संस्थापक कौशल्या कंवर ने परिवार के साथ आरती में भोले शंकर का आशीर्वाद लिया।उन्होंने समिति के सदस्यों को शारदीय नवरात्रों की बधाई के साथ ही 1987 से चल रही रामलीला को बदस्तूर जारी रखने की भी प्रशंसा की। उन्होंने आज की युवा पीढ़ी को भगवान राम के जीवन से सीख ले कर जीवन मे अपनाने की अपील की,ताकि हमारा सनातन जीवंत रह सके।इस दौरान उन्होंने समिति को अपनी ओर से 5100 रु की राशि भेंट की।क्लब के प्रधान रितेश जोशी ने मुख्य अतिथि को पटका एवं भागवत गीता देकर सम्मानित किया।
राम लीला के पहले दिन राधा रमन शर्मा के निर्देशन में नारद मोह की लीला का भव्य मंचन किया गया ।रामलीला में सूत्रधार नटी सवांद, ब्रह्म,विष्णु,महेश के साथ नारद का सवांद,इंद्र दरबार,शीलनिधि दरबार व भगवान विष्णु के साथ विश्वमोहनि के स्वयंवर का भव्य मंचन किया गया।
इस दौरान समिति के संस्थापक देवेंद्र शर्मा,अक्षरेश शर्मा,प्रधान रितेश जोशी, अरविन्द जोशी,अजय जोशी,संजय जोशी,संदीप जोशी,आशीष द्विवेदी,मुकेश शर्मा,राहुल सहित सभी सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply