28/05/2024 2:49 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन जानिये अपना आजका राशिफल

[adsforwp id="60"]

 

आज के लिए राशिफल (24-11-2023)

मेष
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जिसमें आप दोनों को एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और आपका किसी पुराने मित्र से छोटे-मोटी बात हो सकती है। आप किसी गलत बात के लिए हां मे हां ना मिलाएं, नहीं तो आपको उसे उताक पाने में समस्या आएगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

वृष
24-11-2243

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यवसाय में मजबूती लेकर आने वाला है। आपकी पद और प्रतिष्ठा बढे़गी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे, लेकिन आप किसी मित्र से कोई ऐसी बात ना बोले, जो कि आपको थोड़ा नुकसान दें। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको अपनी आंख और कान खुले रखने होंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपका आकर्षण देखकर लोग हैरान रहेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल रंग

—————————————

मिथुन
24-11-2243

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप आस्था और विश्वास से आगे बढ़ेंगे। यदि आप किसी काम को लेकर लंबे समय से परेशान थे, तो वह पूरा हो सकता है। आप अपने कामों की सूची बनाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको समस्या होगी। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आपको अपनी राय अवश्य रखनी होगी, तभी आप उसमें जीत हासिल कर सकेंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

कर्क
24-11-2243

आज का दिन आपके खान-पान में नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा, क्योंकि यदि आपने उसमें लापरवाही की तो आपको पेट संबंधित समस्या हो सकती हैं। आप किसी से वाद विवाद में ना पड़े। यदि आपने किसी काम को अनदेखा किया, तो वह आपके लिए कोई नुकसान अवश्य लेकर आएगा। लेनदेन के मामलों में लापरवाही ना करें, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

सिंह
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आप किसी घर, मकान, वाहन, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनों के साथ कुछ मौज मस्ती भरे पल व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। संतान को यदि आपने कोई जिम्मेदारी दी थी, तो वह भी पूरी अवश्य होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

कन्या
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। कामकाज के मामले में आपको सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी और घरेलू मामलों में सूझबूझ से आगे बढे़ं, नहीं तो लोग इसे आपकी रणनीति समझ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ पुरानी गलतियों की कारण आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह योजना पूरी होगी। आपको किसी धन संबंधित मामले को कल पर टालने से बचना होगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

तुला
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए अध्ययन और अध्यात्म के मामलों को सुधारेगा। यदि आपने किसी बड़े जोखिम को लेने का सोचा है, तो बिल्कुल ना लें। आपका कोई मित्र यदि आपको कोई सलाह दें, तो आप उस पर अमल अवश्य ना करें। मित्रों के सहयोग से आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं, लेकिन आपकी कोई इच्छा यदि लंबे समय से लटक रही थी, तो वह पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ आएगा, लेकिन आप उनसे घबराएंगे नहीं फिर भी उनका डटकर सामना करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : चंदन रंग

—————————————

वृश्चिक
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आपकी सुख समृद्धि बढ़ेगी, क्योंकि आप अपनी आवश्यकताओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा। परिवार में लोगों से आपकी कलह बनी रहेगी। आपको कुछ व्यक्तिगत विषयों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका धन फंस सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन उतार-चढ़ाव लेकर आएगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

धनु
24-11-2243

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा से भरे रहने के कारण किसी भी काम को करने के लिए तत्पर रहेंगे, जिसके कारण आपके साथी आपका फायदा उठा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप अपनी जिम्मेदारियों को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको अच्छा समय रहते पूरी कोशिश करनी होगी। आपके मन में कुछ उलझनें रहने के कारण आप किसी काम को समय से पूरा नहीं कर पाएंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल रंग

—————————————

मकर
24-11-2243

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला यदि कानून में लंबे समय से चल रहा था, तो उसमें आपको राहत मिलेगी, लेकिन अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आप किसी गलत योजना में धन लगाने से बचें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। रक्त संबंधी रिश्तों पर आपका जोर बेहतर रहेगा। नैतिक मूल्यों को आप पूरा महत्व देंगे। व्यवसाय में आपने जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया था, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

कुंभ
24-11-2243

आज का दिन रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपका साख में वृद्धि होगी। कुछ नए विचार आपके मन में आएंगे जिनसे आपको अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी और आप कुछ नए लोगों से भी आसानी से मिलजुल बढ़ा पाएंगे लेकिन आप वाणी की मधुरता को बनाए रखें नहीं तो समस्या हो सकती है आपको किसी विरोधी से अपने मन की बात को रखने का मौका मिलेगा यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गहरा लाल रंग

—————————————

मीन
24-11-2243

आज का दिन आपके लिए असमंजस से भरा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में कोई ऐसा काम ऐसा ना करें, जिससे कि समस्याओं हो। निवेश के मामलों में आपको पूरी रुचि रखनी होगी। आपको अपने बढ़ते खर्चों को लेकर एक योजना बनानी होगी ताकि आप उन पर लगाम लगा सके। अपने धन का कुछ हिस्सा आप दान पुण्य के कार्यों में भी लगाएंगे। आपको कुछ ठगी और सफेद पोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है और परिवार में कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

Leave a Reply