17/09/2024 12:44 am

कराटे महारथियों से गुर लेकर अपनी कला को निखारा बच्चो ने।

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक
कुनिहार
अक्षरेश शर्मा
सफलता की राह में जुनून बना रहे है।
हर कदम पर आगे बढ़ते मंजिल की ओर कदम बढ़ा रहे है।।
कुछ ऐसा ही जनून स्टार गोरिजियो के बच्चे छोटी सी उम्र से ही कराटे कला में नया आयाम स्थापित कर रहे हैं।विदित रहे ,की अभी हाल ही में अकेडमी के दो बच्चे सरकारी विद्यालयों में रानी लक्ष्मी बाई प्रोजेक्ट के तहत लड़कियों को मार्शल आर्ट के हुनर सीखा चुकी है।
पंचायत भवन हाटकोट में चले दो दिवसीय कराटे शिविर में स्टार गोरिजियो कराटे अकेडमी कुनिहार के बच्चो ने अपने हुनर को इस कला में परांगत गुरुजनों की मौजूदगी में ओर भी निखारा।
कुनीहार क्षेत्र के निजी व सरकारी विद्यालयों के करीब 40 बच्चो ने इस दो दिवसीय शिविर में भाग लिया व कोच देवेंद्र कुमार व फेडरेशन के टेक्निकल डायरेक्टर सिहान संजय ठाकुर के मार्गदर्शन में कराटे कला के कौशल को निखारा।इस कला के दक्ष व कुशल महारथी गुरुजनों से कराटे फाइट,कराटे काता व अन्य तकनीकियों की बारीकियों को सीखा।
शिविर के अंतिम दिन क्षेत्र के समाजसेवी व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेन्द्र ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।इस दौरान हाटकोट पंचायत प्रधान जगदीश अत्रि,उप प्रधान रोहित जोशी,पंचायत सदस्य व बच्चो के अभिवावक मौजूद रहे।
अकेडमी की ओर से संजय ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया व टोपी व शाल देकर समानित किया।
राजेन्द्र ठाकुर ने बच्चो की कला की प्रशंसा करते हुए कहा,कि अभी छोटी सी उम्र से ही यह बच्चे इस कला में महारत दिखा रहे हैं,तो बड़े हो कर यही बच्चे इस खेल में देश का प्रतिनिध्व करते दिख सकते है।ठाकुर ने अपनी ओर से अकेडमी को 3100 रु दिए।

Leave a Reply