28/05/2024 11:22 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

अर्की उपमंडल की सरयांज पंचायत में लगभग 1.67 करोड़ रुपये की योजनाएं के लोकार्पण एवं शिलान्यास।

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक (ब्यूरो):-

बुधवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल  ने सोलन जि़ला के अर्की विधानसभा क्षेत्र के सरयांज में 1.61 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के शिलान्यास तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरयांज में 06 लाख 30 हजार रुपये की लागत से निर्मित अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित किया।
उन्होंने क्षेत्र के प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक बाड़ीधार मेले के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित भी किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी को मेले की शुभकामनाएं देते हुए आग्रह किया कि अपनी संस्कृति और परम्पराओं को सहेज कर रखें।
डॉ. सैजल ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में अधोसंरचना विकास एवं चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल कर्मियों के पद भरकर आमजन को सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी भयानक बीमारी की स्थिति में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मियों और आमजन के सहयोग से ही सुधार लाया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का अगुआ बताते हुए आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण निश्चित समयावधि में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य भवन में आवश्यक उपकरण व सामग्री भी उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि  एक ही छत के नीचे रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।
आयुष मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों का एक समान विकास सुनिश्चित बना रही है। इस दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा आरम्भ की गई 97 योजनाएं कारगर सिद्ध हो रही हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का पात्रता अनुसार लाभ उठाएं।
डॉ. सैजल ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरयांज में वाणिज्य विषय की कक्षाएं आरम्भ करने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति युवाओं को स्वावलम्बी बनाने में सहायक सिद्ध होगी। नई शिक्षा नीति के लाभ कुछ समय में दृष्टिगोचर होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अर्की विधानसभा क्षेत्र का संतुलित विकास सुनिश्चित बना रही है। उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न मांगों को समयबद्ध आधार पर पूरा करने का आश्वासन भी दिया।
भाजपा उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल ने इस अवसर पर सभी को ऐतिहासिक बाड़ीधार मेले की बधाई दी। उन्होंने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे और विकास कार्यों के लिए आवश्यकतानुसार धन उपलब्ध करवाया जा रहा है।
जिला परिषद अध्यक्ष रमेश ठाकुर, सदस्य अमर सिंह ठाकुर, दपर्णा ठाकुर, भुवनेश्वरी शर्मा, ग्राम पंचायत सरयांज के प्रधान रमेश ठाकुर, उप प्रधान प्रकाश गौतम, भाजपा उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष सन्त राम भारद्वाज, भाजपा मण्डल अर्की के अध्यक्ष डी.के उपाध्याय, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य जय नन्द शर्मा, ओ.पी. गांधी, डॉ. ओम प्रकाश गौतम, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश प्रवक्ता प्रतिभा कंवर, भाजपा किसान मोर्चा के दलीप पाल, महिला मोर्चा अर्की की अध्यक्ष रीना कौण्डल, रूप राम शर्मा, भाजपा मण्डल अर्की के सचिव धनी राम चौहान, उपमण्डलाधिकारी अर्की केशव राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल, उप निदेशक उच्च शिक्षा जगदीश नेगी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरयांज के प्रधानाचार्य प्रेम लाल नेगी, विकास खण्ड अधिकारी कुनिहार तारा शर्मा, खण्ड चिकित्सा अधिकारी अर्की डॉ. राधा शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति, भाजपा तथा भाजयुमो के पदाधिकारी एवं स्थानीय निवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply