21/05/2024 12:42 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

मुख्यमंत्री ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण से प्रदान की महा क्विज के पहले राउंड के विजेताओं को पुरस्कार राशि

[adsforwp id="60"]

शिमला अर्की आजतक(ब्यूरो):-

हिमाचल प्रदेश में पहली बार आयोजित किए जा रहे ‘जनभागीदारी से सुशासन- हिमाचल का महा-क्विज’ के पहले राउंड के समापन समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की। महिला सशक्तिकरण थीम पर आधारित इस राउंड का समापन आज जिला कांगड़ा के बैजनाथ में किया गया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।
इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के माध्यम ने पुरस्कार राशि प्रदान की।
11 मई से 25 मई तक आयोजित किए गए महा-क्विज के पहले राउंड में कुल 23 हज़ार 467 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें 16 हज़ार 915 प्रतिभागियों ने हिंदी और 6 हज़ार 552 प्रतिभागियों ने अंग्रेजी माध्यम में जवाब दिए। कुल आठ राउंड वाले इस महा-क्विज के पांच राउंड पूरे हो चुके हैं, जिनमें 71 हज़ार 445 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं। इस महा-क्विज के 3 राउंड अभी भी बाकी हैं। ऐसे में इच्छुक व्यक्ति इस महा-क्विज का हिस्सा बन सकते हैं और नकद इनाम जीत सकते हैं।
ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किए जा रहे ‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा-क्विज’ का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है।

Leave a Reply

Advertisement