27/07/2024 8:01 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

आइये जाने आज का पँचाग ओर आपका राशिफल

[adsforwp id="60"]

आज का पंचांग

दिनांक :07 – 05 – 2023(रविवार)
सूर्योदय :05.54 am
सूर्यास्त :06.52 pm
सूर्य राशि :मेष
चन्द्रोदय :08.49 pm
चंद्रास्त :07.38 am
चन्द्र राशि :वृश्चिक
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2080
अमांत महीना :बैशाख 17
पूर्णिमांत महीना :ज्येष्ठ 2
पक्ष :कृष्ण 2
तिथि :द्वितीया 08:15 PM तक, बाद में तृतीया
नक्षत्र :अनुराधा 08:21 PM तक, बाद में ज्येष्ठा
योग :वरीयान 05:21 AM तक, बाद में परिघ
करण :तैतिल 09:07 AM तक, बाद में गर 08:15 PM तक, बाद में वणिज
राहु काल :4.30 – 6.00 PM
कुलिक काल :3.00 – 4.30 pm
यमगण्ड :12.00 – 1.30 pm
अभिजीत मुहूर्त :11:57 AM – 12:49 PM
दुर्मुहूर्त :05:08 PM – 06:00 PM

 

अब आज के लिए आपका राशिफल (07-05-2023)

मेष
07-05-2023

आज आप माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग काफी प्रभावित होंगे। कुछ नए लोगों से आपको शुभ काम में मदद मिलने की संभावना है। आपसी विश्वास के सहारे आपके दाम्पत्य संबंधों में मजबूती आयेगी। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए आज का दिन खास है। आपको काम में सफलता मिलेगी। आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी। अधिकारियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफ़ा करेगा। संतान संबंधी कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है। पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं, आपकी सारी इच्छा पूरी होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

—————————————

वृष
07-05-2023

इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफल होंगे। किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य भाग में बेकार की यात्राओं से बचें और घर-परिवार का खयाल रखें। स्त्री वर्ग से पूर्ण सहयोग मिलेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

मिथुन
07-05-2023

आज मित्रों के साथ किसी मनोरंजक ट्रिप पर जाने का प्रोग्राम बनायेंगे। इस राशि के आई. आई. टी. स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार है। आपके साथ सब अच्छा ही अच्छा होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी बेहतर होगा। आज आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। कई दिनों से रूका हुआ ऑफिस का कोई जरूरी काम आज पूरा होने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ेगा। मंदिर में सरसों का तेल दान करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

—————————————

कर्क
07-05-2023

भाग्य का साथ होने से आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। यदि संपत्ति के संबंध में अदालत में कोई मामला है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। व्यापार में किसी भी कठिनाइयों को हल करने के लिए विशेषज्ञ की मदद लें। वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने पर काम कर रहे हैं, तो आप सफल होंगे। यदि आप नौकरी या उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, तो प्रयास करते रहें, आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग

—————————————

सिंह
07-05-2023

आज आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। समाज में आपकी एक अलग ही पहचान बनेगी। आज आर्थिक रूप से लाभ पाने के लिए आपको मेहनत करने की जरूरत है। माता-पिता अपने बच्चों को मनोरंजन के लिए बाहर घूमाने ले जायेंगे। इससे बच्चे खुश नजर आयेंगे। आप किसी नए काम की प्लानिंग कर सकते हैं। आज वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपको रिश्तों में गलतफ़हमी लाने से बचना चाहिए। पीपल के वृक्ष को छूकर प्रणाम करें, धन लाभ होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

कन्या
07-05-2023

अच्छे व्यावसायिक अवसर आपके व्यवसाय को बढ़ाने में अति सहायक सिद्ध होंगे। आप नए क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार होंगे। उद्यमी अच्छा करेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे और आप उन पर गर्व करेंगे। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे जातकों का आत्मविश्वास उन्हें बीमारी से पार पाने में मदद करेगा और स्वास्थ्य में सुधार संभव है। आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से बेहतर महसूस करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : चंदन का रंग

—————————————

तुला
07-05-2023

आज पारिवारिक काम को पूरा करने में आपको घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आपका कोई सहपाठी आपसे अपनी कोई निजी बात शेयर करेगा। आप उनकी मदद करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आप किसी विषय पर शिक्षकों से चर्चा भी करेंगे। हालांकि सेहत के लिहाज से आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। ब्राह्मण को कुछ दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला रंग

—————————————

वृश्चिक
07-05-2023

साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं। आप स्वयं के लिए यश एवं कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगें। आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा। अगर आप नौकरी या व्यवसाय बदलना चाहते हैं, तो आपको सफलता मिलेगी। आप आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। अविवाहितों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

धनु
07-05-2023

आज आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जायेंगे। वहां आपकी मुलाकात कुछ पुराने दोस्तों से भी होगी। किसी खास काम के लिए मित्रों की सलाह फायदेमंद रहेगी। आपको अच्छा लगेगा। आज परिवार वालों के साथ बेहतर संबंध स्थापित होंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। इस राशि के बच्चे खेलकूद में भाग लेंगे। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा करेंगे। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। शाम को आप अपने बच्चों के साथ टाईम स्पेंड करेंगे। पैसों के मामले में आज कुछ लोग मददगार साबित होंगे। मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

मकर
07-05-2023

आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेग। आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। आपके उपन्यास विचारों और कार्यशैली की सराहना की जाएगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। बच्चे अच्छा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

—————————————

कुंभ
07-05-2023

आज कोई रूका हुआ काम पूरा होने से आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी। साथ ही आपके घर का माहौल भी खुशियों से भरा रहेगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आज आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर गुजरेगा। आपकी बातों से लोग सहमत दिखायी देंगे। सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत होगी। आपको धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। बिजनेस में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं। चिंता मत कीजिये, ये बदलाव आपके फेवर में ही रहेंगे। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

मीन
07-05-2023

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय जिसमे आर्थिक जोखिम शामिल हो, उसके लिए समय उपयुक्त नही है। प्यार करने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा, किन्तु कोई भी निर्णय आवेश में ना लें। इस समय कर्ज देना परेशानी पैदा कर सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

—————————————

Leave a Reply