14/07/2024 6:25 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

शिमला के मिडल बाजार में धमाका 1 की मौत 8 घायल।

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक

शिमला(ब्यूरो):

शिमला के मिडल बाजार में स्थित एक ढाबे में अचानक से धमाका हुआ। इससे मॉल रोड़ व आस पास के लोग भी सहम उठे। जानकारी के अनुसार मिडल बाजार में हिमाचली रसोई के नाम से रेस्तरां चल रहा था। यहां पर शाम के समय जोरदार धमाका हुआ। यह धमाका ऐसा था, जिससे उसी बिल्डिंग की तीन इमारत हिल गई। धमाके के बाद रेस्तरां के अंदर मौजूद कर्मचारियों के अलावा बाहर मिडल बाजार से गुजर रहे लोग भी चपेट में आ गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आठ से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। इनमें से एक की मौत हो गई है। धमाके के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
धमाके की आवाज सुनते ही मिडल बाजार में दहशत मच गई। लोगों को लगा कि रसोई में सिलिंडर फट गया है। किसी तरह रसोई के भीतर मौजूद घायलों को बाहर निकाला गया।
इन्हें पुलिस वाहनों और एंबुलेंस से आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय कारोबारियों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि मिडल बाजार से लेकर मालरोड तक कई घरों, दुकानों और शोरूम के शीशे और दरवाजे टूट गए। धमाके से मिडल बाजार से गुजर रहे कई लोगों पर ये शीशे और साइन बोर्ड गिर गए, जिससे उन्हें चोटें आई हैं।

उधर, धमाके से मिडल बाजार और मालरोड की दुकानों में बैठे कारोबारी और सेल्समैन किसी तरह बाहर की ओर भागे। मालरोड पर घूम रहे लोग और सैलानी भी सहम गए। घायल हुए लोगों को मालरोड पर पहुंचाया गया। यहां से इन्हें आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां इनका उपचार चल रहा है।
धमाके के बाद रेस्तरां और आसपास की क्षतिग्रस्त दुकानों के भीतर से सामान बाहर निकाला गया। इनमें कुछ सिलिंडर भी थे। दमकल की टीम के अनुसार सिलिंडर नहीं फटे हैं। फोंरेंसिक टीम भी मौके पर बुलाई गई है। इसकी जांच रिपोर्ट के बाद ही धमाके के कारणों का पता लग सकेगा।

Leave a Reply