20/07/2024 12:26 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

शिक्षक दिवस पर छात्र विद्यालय कुनीहार में शिक्षा सवांद का आयोजन।

[adsforwp id="60"]

अक्षरेश शर्मा
शिक्षक दीपक की तरह होता है,जोकि स्वयं जलकर प्रकाश देता है।शिक्षक जंहा हमें शिक्षित करते है,तो वन्ही अनुशासन भी सिखाते है।जीवन मे उपयोगी मार्गदर्शन के लिये हमें शिक्षकों का आदर सम्मान करना चाहिये।
शिक्षक दिवस पर छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुनिहार में छात्र छात्राओं ने अपने शिक्षकों को उनके द्वारा दी गई उपयोगी शिक्षा के लिये आभार जताते हुए सम्मान दिया। व शिक्षक दिवस की बधाई दी।
दोपहर को विद्यालय में एस एम सी अध्यक्ष रणजीत ठाकुर की अध्यक्षता में शिक्षा सवांद का कार्यक्रम आयोजित किया गया,जिसमे अभिवावकों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया व अपने बच्चो की शिक्षा सम्बंधित गतिविधियों की जानकारी ली।
विद्यालय प्रधानाचार्य बीएस ठाकुर ने कहा कि बच्चो के भविष्य बनाने के लिये शिक्षक व अभिवावक के बीच समन्वय होना चाहिये।अभिवावकों कोअपने बच्चो के हर विषय के बारे में शिक्षकों से सवांद करना चाहिए,ताकि बच्चो की प्रगति रिपोर्ट के आधार पर वार्षिक परीक्षा की तैयारी की जा सके।इस दौरान विद्यालय की अन्य गतिविधियों में विद्यालय के शैक्षणिक क्षेत्र में करीब 3 लाख रु की लागत से लोहे की जाली लगवाई जा रही है। जाली लगने से अब आसामाजिक तत्व जंहा विद्यालय परिसर में नही जा पाएंगे व सुबह शाम सैर करने वाले भी अब स्कूल ग्राउंड में ही घूम सकेंगे। आज एसएमसी व अभिभावकों ने निर्णय लिया कि शाम 5 बजे विद्यालय परिसर के गेट व 8 बजे विद्यालय ग्राउंड के मेन गेट व छोटे गेट बंद कर दिए जाया करेंगे।इस दौरान एसएमसी अध्यक्ष सहित सभी एसएमसी सदस्य ,अभिवावक व विद्यालय के शिक्षक मौजूद रहे।

Leave a Reply