21/05/2024 1:15 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

संजय अवस्थी ने वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की

[adsforwp id="60"]

कुनिहार अर्की आज तक (ब्यूरो): मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने की राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ( रा. व. मा. पा.) कुनिहार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की। राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विधालय कुनिहार के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य संसदीय सचिव ने पुरुस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि संस्कार युक्त शिक्षा से ही एक राष्ट्र का निर्माण हो सकता है । उन्होंने अविभावको से अपने बच्चो को अच्छे संस्कार देने का आग्रह भी किया । उन्होंने कहा कि हमारे समाज से कुरीतियों को समाप्त करने और बच्चों को तराशने का कार्य एक शिक्षक ही करते है ।एक अच्छे नागरिक ही एक अच्छे राष्ट्र का निर्माण करने मैं सहायक सिद्ध होता है । उन्होंने कहा कि अगले बजट में प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र मैं डे बोर्डिंग स्कूल खोला जाएगा ।

मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर शैक्षणिक स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 34 छात्रों को सम्मानित किया।इसके अतिरिक्त उन्होंने जिला व राज्य स्तर पर होने वाली खेलकूद, सांस्कृतिक व विद्यालय में अन्य आयोजित गतिविधियों में भाग लेने वाले लगभग 200 छात्रों को सम्मानित किया ।

मुख्य संसदीय सचिव ने विधालय में विज्ञान संकाय के भवन निर्माण के लिए 14 लाख रूपए की अतिरिक्त राशि देने की घोषणा की । उन्होंने राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुनिहार के छात्रों को सांस्कृतिक प्रस्तुति प्रस्तुत करने के लिए 2100 रुपए व राजकीय छात्र पाठशाला कुनिहार के छात्रों को 3100 रूपए तथा स्कूल प्रबंधन समिति के लिए 11 हजार रूपए देने की घोषणा की।

पाठशाला प्रधानाचार्य बी एस ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इसके उपरांत, मुख्य संसदीय सचिव ने कुनिहार के लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निपटारे के निर्देश भी दिए।

इस अवसर पर ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, पंचायत समिति के सदस्य देवेंद्र तनवर,कमल ठाकुर प्रधान ग्राम पंचायत हाटकोट जगदीश अत्री, प्रधान ग्राम पंचायत कुनिहार राकेश ठाकुर, ग्राम पंचायत कोठी प्रधान बलविंद्र कौर, पाठशाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रणजीत ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत अर्की अनुज गुप्ता, आर के शर्मा, प्रकाश चौधरी,सूर्य कांत जोशी, वेद प्रकाश भारद्वाज,जय पाल, योगराज, जगदीश,अनिल तनवर, राजेश शांडिल,बलदेव, सतीश ठाकुर,सरला बंसल, दीपक चौधरी, हंसराज ठाकुर, जगदीश गर्ग, उपमंडलाधिकारी अर्की केशव राम, खण्ड विकास अधिकारी तारा शर्मा सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी विद्यालय के शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Advertisement