17/06/2024 4:56 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

कुनिहार में तीन विधानसभा क्षेत्रो को जोड़ने वाले बाँवा बावड़ी पुल का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन।

[adsforwp id="60"]

कुनिहार,12अप्रैल अर्की आज तक(अक्षरेश शर्मा ):
प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु ने अर्की,कसौली व दून विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाले पुल बाँवा बावड़ी का आज उद्घाटन किया।विदित रहे कि इस पुल का शिलान्यास अप्रैल 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री स्व० वीरभद्र सिंह द्वारा किया गया था। करीब 5 करोड़ रु की लागत से निर्मित यह पुल अपनी निर्माण गति को लेकर मीडिया में काफी सुर्खियों में रहा है।परंतु कांग्रेस की सरकार बनते ही दून के विधायक व सीपीएस प्रदेश सरकार राम कुमार चौधरी ने इस पुल के निर्माण कार्य को चार माह में पूर्ण करवा कर आज इस पुल का उद्धघाटन मुख्यमंत्री के कर कमलों से करवा कर तीनो विधान सभा क्षेत्रों के लोगो को समर्पित किया व लोगो को इस रूट पर चंडीगढ़ तक बस सुविधा का लाभ लोगो को दिया गया।
जवाहर नवोदय हेली पेड़ पर हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री पहुंचे व यंहा पर मुख्यमंत्री का स्वागत संजय अवस्थी विधायक अर्की व सीपीएस प्रदेश सरकार,राम कुमार चौधरी विधायक दून व सीपीएस ,विनोद सुल्तानपुरी विधायक कसौली सहित कांग्रेस के नेतागणों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने किया।इस दौरान कई डेलीगेट्स ने अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखी।
पुल के उद्धघाटन के पश्चात मुख्यमंत्री ने तीनों विधान सभा क्षेत्रों के लोगो को बधाई दी व साथ ही इस रूट पर चंडीगढ़ तक बस सुविधा भी दे दी। डी-नोटिफिएड किये गए विभागों के सवाल का जवाब देते हुए कहा,कि भाजपा ने किसी भी अधिकारी या कर्मचारियों के बिना ही कई विभागों के कार्यालय खोल दिये थे।अब प्रदेश सरकार एक व्यवस्था के साथ जरूरी संस्थानों को खोलने की प्रक्रिया शुरू करेगी।उन्होंने कठोर निर्णयों के साथ प्रदेश की आर्थिकी को बढ़ाने के लिये कदम उठाए है।आगामी कुछ वर्षों में ही हिमाचल आत्म निर्भर राज्य बनेगा। इस दौरान लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह,सीपीएस संजय अवस्थी,सीपीएस राम कुमार चौधरी व विधायक कसौली विनोद सुल्तानपुरी,विभागीय अधिकारियों सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply