28/05/2024 3:53 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

मानव कल्याण समिति अगले माह जघून पंचायत में करेगी निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक

मानव कल्याण समिति अर्की की मासिक बैठक प्रधान श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
सर्वप्रथम सदस्यों ने समिति के सदस्य  अरूण पंडित व समिति को समय समय पर सहयोग देने वाले अधिवक्ता शशि पंडित की 94वें वर्षीय माता  राधा पंडित के दुखद निधन पर शोक प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

सदस्यों ने अर्की अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति के लिए मुख्य संसदीय सचिव  संजय अवस्थी का आभार जताया तथा उनसे अनुरोध किया है कि नेत्र चिकित्सा से सम्बन्धित आधुनिक उपकरणों की व्यवस्था बारे पग उठाएं ताकि चिकित्सक की सेवाओं का समुचित लाभ जनता को मिल सके।
बैठक की जानकारी देते हुए समिति के संस्थापक डॉ संत लाल शर्मा ने बताया कि समिति अगले माह जघून पंचायत में एक निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करेगी, जिसमें विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा रोगियों की जांच के इलावा रक्त जांच, दवाएं व चश्में इत्यादि मुफ्त वितरित किए जायेंगे।
गौरतलब है कि समिति अपने ही संसाधनों से हर वर्ष अर्की के दूरदराज़ के क्षेत्रों में ऐसे दो चिकित्सा शिविर आयोजित करती है, कुल मिला कर यह समिति का 17वां कैंप होगा।
समिति द्वारा आयोजित किए जाने वाले वार्षिक प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, खंड सत्रोत केंद्र समन्वयक अर्की व धुंदन के माध्यम से विभिन्न सरकारी स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों की सूचियां मांगी गई हैं तथा शीघ्र ही मेरिट लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
ज्ञात हो कि समिति हर वर्ष एक प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करती है जिसमें अर्की क्षेत्र की राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम अर्जित करने वाली विभूतियों के अतिरिक्त क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं में तहसील स्तर पर प्रथम तीन स्थान अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाता है।
बैठक में  सी०डी०बंसल,  प्रकाश चंद शर्मा,  नागेश भारद्वाज,  देवेन्द्र पाल व  ओम प्रकाश शर्मा सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply