21/05/2024 1:39 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

अर्की:- महिलाओं का सम्मान करना चाहिए: हेमंत तनवर

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक,(ब्यूरो)
रविवार को अर्की के रावमापा बसंतपुर में 30वां स्थापना दिवस एवं दंगल का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग हिमाचल प्रदेश हेमंत तनवर मौजूद रहे । मुख्यातिथि के पहुंचने पर स्कूल प्रशासन व लोगों द्वारा  भव्य स्वागत किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यतिथि द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चो ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी ।मुख्यतिथि हेमंत तनवर ने अपने सम्बोधन में सभी लोगों को स्कूल के स्थापना दिवस व दंगल के आयोजन पर बधाई दी । उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन आपस में मिलने का अवसर प्रदान करते है। जिससे हमें एक दूसरे की संस्कृति,भाषा, रहन-सहन को समझने का अवसर मिलता है । उन्होंने कहा कि आज के युवा मोबाईल का प्रयोग करते हैं। उन्होंने युवाओं से मोबाइल का सदुपयोग करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा कि आज के युवा नशे की ओर अग्रसर हो रहे है,जो चिंतनीय विषय है । उन्होंने कहाकि सभी को रोजाना व्यायाम करना
चाहिये इसके साथ ही उन्होंने सभी को अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखना चाहिए । हेमन्त तनवर ने अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चो को शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी दें ताकि वह शिक्षा के साथ अनुशासन में रहना  सीखे । उन्होंने कहा कि  महिलाएं हमेशा अनुशासन में रहती है। उन्होंने कहा कि सभी को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए ।मुख्यतिथि ने इस मौके पर स्कूल प्रबंधन को  31000 रुपये व दंगल आयोजक को 25000 रुपये  दिए । वही इस अवसर पर मुख्यतिथि ने मेधावी छात्र छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया ।

दंगल में बड़ी माली के विजेता निर्मल कुरुक्षेत्र व उपविजेता निर्मल भटिंडा रहे।इस अवसर पर मुख्यतिथि हेमंत तनवर की धर्मपत्नी मंजू तनवर,लेखराम शर्मा (गुड़ु) पंचायत प्रधान रामचन्द  उप प्रधान रूपराम,ग्राम सुधार सभा बसंतपुर के प्रधान लेखराम पंवर,जय प्रकाश ,धनीराम,संतराम,अनंत राम व रामचन्द  अन्य गणमान्य लोग सहित स्कूल स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Advertisement