26/05/2024 10:40 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

13 अगस्त को चले शिमला पुरानी पेंशन हमारा संकल्प रैली में।

[adsforwp id="60"]

अर्की आज तक

अर्की 10 अगस्त(ब्यूरो):-

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ राज्य सचिव निर्मल राज गौड़ की अध्यक्षता में “एक मांग एक विकल्प” “पुरानी पेंशन हमारा संकल्प” को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने चाहे ओ पी एस के तहत आते हैं या एनपीएस के तहत सभी से प्रेस वार्ता के द्वारा आग्रह किया गया कि 13 अगस्त 2022 को शिमला में पेंशन अधिकार रैली का जो आयोजन किया जा रहा है। सभी लोग उसमें अपनी सहभागिता दर्ज करवाएं। उन्होंने कहा कि जो भी कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम के तहत आते हैं वह 35 और 40 वर्षो की सेवाएं देने के पश्चात खाली हाथ घर जाते हैं। उन्हें सरकार द्वारा नई पेंशन स्कीम के तहत बहुत ही कम पेंशन मिलती है। जिससे वो अपने परिवार का खर्च चलाने में असमर्थ है। जोकि उनके साथ अन्याय हैं उन्होंने कहा कि 13 अगस्त को शिमला में अधिकार पेंशन रैली है उन्होंने सभी लोगों से आव्हान किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वहां पहुंच कर अपना सहयोग दें।

एनपीएस कर्मचारी संघ अर्की के अध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर ने कहा कि जो शिमला में आक्रोश रैली है हम चाहते है कि सरकार हमारी मांग को मान ले ताकि हम लोग इस रैली को धन्यवाद रैली बना सके। ओर सभी एक जुट होकर इसमें अपनी भागीदारी निश्चित करें।

वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एन पी एस ए लाल चंद का कहना है कि वो नई पेंशन स्कीम का विरोध करते हैं क्योंकि ये स्कीम कर्मचारी हित मे नही है। क्योंकि एक कर्मचारी को 1500 या 1600 की राशि मिल रही है जो 32 से 35 साल तक सरकारी सेवाएं दे रहा है। उन्होंने सभी कर्मचारी सहयोगियों से निवेदन किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेंशन अधिकार रैली में आये ताकि सरकार इसके ऊपर विचार सके।

Leave a Reply

Advertisement