20/06/2024 1:04 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

जवाहर नवोदय विद्यालय कुनिहार में एलुमनी मीट का आयोजन।

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक (ब्यूरो)

अर्की :  जवाहर नवोदय विद्यालय, कुनिहार में अध्ययनरत रहे पूर्व छात्रों ने विद्यालय की ओर से आयोजित ‘एलूमनी मीट’ कार्यक्रम में भाग लिया। विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत पूर्व छात्र इस अवसर पर विद्यालय में एकत्र हुए। उन्होंने अपने संबोधन में विद्यालय में रहने के दौरान के अपने व्यक्तिगत अनुभवों को विद्यालय के वर्तमान विद्यार्थियों के साथ साझा किया।
एलुमनी मीट में जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विद्यालय प्रधानाचार्य के.के. यादव द्वारा एलुमनी छात्रों का स्वागत किया गया व विद्यालय में आने के लिए उनका धन्यवाद किया। प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय के आधार एलुमनी छात्र हैं जो कि यहां से पढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को बिखेर रहे हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि पूर्व छात्रों के अनुभवों से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा अपने आने वाले जीवन में उन्हीं की तरह सफलता प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
कार्यक्रम के दौरान एक सौहार्दपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व छात्रों और विद्यालय के स्टाफ ने भाग लिया। कार्यक्रम के अंत में पूर्व छात्रों ने नवोदय विद्यालय में अध्ययन के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया और यह बताया कि किस प्रकार विद्यार्थियों को विद्यालय में अनुशासन में रहकर अपना पूर्ण ध्यान अपने अध्ययन और अन्य दूसरी गतिविधियों में लगाना चाहिए। एलुमिनी मीट कार्यक्रम में पूर्व छात्रों शशिकांत, बलविंदर कंवर, राहुल ठाकुर, मोहम्मद असगर, रोहित कश्यप, अनिल परमार, मदन ठाकुर, कनव कुमार खत्री, पंकज वैश, राकेश रतन, लखविंदर, दौलत राम और अमित ने भाग लिया।
यह कार्यक्रम भूतपूर्व छात्रों के लिए ही नहीं अपितु विद्यालय स्टाफ और विद्यार्थियों के लिए भी अविस्मरणीय रहा।

Leave a Reply