27/05/2024 12:02 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने आदर्श बाल गृह व वृद्धाश्रम, नारी सेवा सदन तथा विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान का किया दौरा

[adsforwp id="60"]

शिमला 29 दिसम्बर अर्की आज तक(ब्यूरो):

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज आदर्श बाल गृह और वृद्धाश्रम, नारी सेवा सदन मशोबरा और विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान ढली, शिमला का दौरा किया। उन्होंने इन संस्थानों में रहने वालों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने मशोबरा स्थित नारी सेवा सदन, वृद्धाश्रम व आदर्श बाल गृह में रहने वालों से बातचीत भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन संस्थानांे में रहने वालों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएं।
इसके उपरान्त, मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित ऐसे संस्थानों में रहने वालों कोे राज्य सरकार फेस्टिव अलाउंस प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि इससे इन लोगों में इस भावना का संचार होगा कि सरकार उनके कल्याण और बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि निराश्रित महिलाओं, अनाथ बच्चों और विशेष रूप से सक्षम बच्चों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में तीन एकीकृत समाज कल्याण संस्थान खोले जाएंगे ताकि वे इन संस्थानों में घर जैसा महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि उन्होंने संबंधित विभागों को ऐसे संस्थानों के लिए बनने वाले भवनों की उचित योजना व डिजाइनिंग इत्यादि सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने मशोबरा स्थित नारी सेवा सदन में रहने वालों को कम्बल एवं मिठाईयां भी वितरित की।
मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान, विधायक अनिरुद्ध सिंह, अजय सोलंकी, हरीश जनारथा, मुख्य सचिव आर.डी. धीमान, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त प्रबोध सक्सेना, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पंडा, सचिव सामाजिक न्याय और अधिकारिता सुश्री एम. सुधा देवी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Advertisement