25/04/2024 6:20 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुनिहार के खेल मैदान का निर्माण कार्य अधर में लटका।

[adsforwp id="60"]


कुनिहार 17 जनवरी अर्की आज तक (ब्यूरो):
26 जनवरी 2019 पूर्ण राजयत्व दिवस पर कुनिहार छात्र वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने विद्यालय के खूबसूरत खेल मैदान को स्टेडियम बनाने के लिए करीब 20 लाख रु दिए थे,जिससे विद्यालय के मैदान को समतल करने के साथ मैदान के चारो ओर नालियां बननी थी व मैदान की दो छोरो से करीब 4 फ़ीट के रास्ते के साथ ही मैदान की नालियों को लोहे की जाली से कवर करना था। वर्ष 2021-22 में लोक निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से मैदान को समतल,मैदान के चारो ओर नालियां व दो छोरो पर रास्ता भी बना दिया,परन्तु नालियों के ऊपर लगने वाली जालियों को लगवाना विभाग भूल गया। यही नही मैदान भी सही तरह से समतल नही हुआ है थोड़ी सी बारिस से मैदान में जगह जगह पानी भर रहा है।
विदित रहे कि जिला सोलन में यह स्कूली मैदान एकमात्र ऐसा मैदान है,जंहा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं सहित राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी आयोजित होती रहती है।मैदान को समतल करने के बाद आज जंहा मैदान में कई जगह बारिस का पानी खड़ा हो रहा है,तो वंही नालियां भी जगह जगह बंद पड़ी हुई है।
विद्यालय एसएमसी की ओर से इस खेल मैदान के अधूरे कार्य को पूर्ण करवाने के लिए उपायुक्त सोलन को भी एक शिकायत पत्र दिया गया है।अब प्रदेश में सरकार बदलने पर अर्की विधानसभा क्षेत्र के विधायक व सीपीएस संजय अवस्थी से विद्यालय प्रशासन व स्कूल प्रबंधन समिति ने मैदान के शेष बचे हुए कार्य को लोक निर्माण विभाग से जल्द करवा कर खेल मैदान को विद्यालय को सौपने की मांग की है,ताकि विद्यालय में खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाया जा सके।
वन्ही विभाग के अधिशाषी अभियंता इंजीनियर रवीं कपूर से इस बारे बात की गई तो उन्होंने बताया,कि अभी प्रदेश सरकार द्वारा सभी तरह के टेंडरों पर रोक लगाई है।जैसे ही सरकार टेंडर खोलती है नालियों पर जालियां व अन्य कार्य पूरे किए जाएंगे। स्टेडियम का कार्य भी पहले काम कर रहे ठेकेदार को नही दिया जाएगा व किसी अन्य ठेकेदार के माध्यम से विभाग इसे पूरा करवायेगा।

Leave a Reply