27/07/2024 8:43 am

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए आये जानें

[adsforwp id="60"]

 

आज के लिए राशिफल (24-05-2023)

मेष
24-05-2023

आज आपका काम मन-मुताबिक पूरा होगा। मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी, जिससे आपको फायदा होगा। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आज आपको काम के कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। साथ ही कई तरह के अनुभव भी आपको मिलेंगे। बच्चों के दिमाग में कोई रचनात्मक कार्य आ सकता है। आप उस पर आगे काम करने की भी सोच सकते हैं। आपको कारोबार में सफलता मिलेगी। आप खुद को शांत बनाये रखने की कोशिश करेंगे। किसी जरूरी काम में परिवार वालों की मदद मिलेगी। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, धन में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग

—————————————

वृष
24-05-2023

आज भाग्य आपका साथ देगा। पहले आपके सामने आने वाली कठिनाइयों अब गायब हो जाएंगी और रुके हुए काम भी प्रगति करेंगे। रचनात्मक खोज आपको आकर्षित करेगी। यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं। आप नई परियोजनाओं पर काम करेंगे और आपके काम की सराहना भी होगी। इस संबंध में विदेशी यात्रा भी हो सकती है। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति होगी।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला रंग

—————————————

मिथुन
24-05-2023

आज ऑफिस में आपको बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपकी आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। आज आप पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज विदेश दौरे के चांस बन रहे हैं। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। दाम्पत्य संबंध मजबूत होंगे। शिव चालीसा का पाठ करें, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

—————————————

कर्क
24-05-2023

आज मानसिक पीड़ा और विचारों में अस्थिरता बढ़ेगी जिसके कारण निर्णय लेने में आप कठिनाई का अनुभव करेंगे। आय के मामले में दिन बेहतर रहेगा। आज अल्प प्रयास या बिना प्रयास के भी धन आने का योग बना हुआ है। भाग्य इस समय आपके साथ है अतः किसी नए कार्य को करने या योजना बनाने के लिए सही समय है। इस समय सिर्फ मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। नौकरी वालों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। वस्त्र, तेल, सौंदर्य और फैशन इत्यादि से सम्बंधित कार्य करने वालों के लिए बेहद सहयोगी समय है।

भाग्यशाली दिशा : दउत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

सिंह
24-05-2023

आज आपको किसी मित्र की सहायता करने का मौका मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। आपको अपने खर्चों और आमदनी के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए। पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स के लिए दिन मेहनत करने वाला है। उचित मेहनत से ही आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आज सारे काम अपनी इच्छा अनुसार होने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। आप अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे। मंदिर में मिश्री दान करें, आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

कन्या
24-05-2023

इस समय लिए गए निर्णय आपको लाभ देंगे। यह एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और इससे अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। व्यावसायिक वर्ग महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगे और बचत भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। कुछ के लिए प्रेम सम्बन्ध अधर में है। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

तुला
24-05-2023

आज आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे । डिजिटल मीडिया से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है । काम में सफलता पाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है । अगर आप शादी-शुदा हैं, तो आज किसी भी काम को शुरू करने से पहले जीवनसाथी की सलाह लेना बेहतर रहेगा । कुछ मामलों में आज आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे । आपका मन पूजा-पाठ में अधिक रहेगा । आज कोई नया दोस्त बनाने से पहले आपको अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए । गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा ।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

वृश्चिक
24-05-2023

कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ लोग भौतिक सुख की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला रंग

—————————————

धनु
24-05-2023

आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा । परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे । ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी । आपको सहकर्मियों का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा । अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपनी दिल की बात बताना चाहते हैं, तो आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है । आपको सफलता अवश्य मिलेगी । आज किसी रचनात्मक काम से आपको धन लाभ हो सकता है। सेहत के लिहाज से आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे । आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा । मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपका दिन मंगलमय रहेगा ।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

मकर
24-05-2023

चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए। आपके कुछ दुश्मन आपको व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है किन्तु यह यात्रा आपके लिए फलहीन हो सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : गुलाब का रंग

—————————————

कुंभ
24-05-2023

आज लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा । हाई एजुकेशन पाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये दिन अनुकूल रहने वाला है । सफलता आपके कदम चूमेगी । आज संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा । भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी । दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा । रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा होगा । कारोबारियों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे । आज नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक हो सकती है। ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, धन लाभ के अवसर मिलेंगे ।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

मीन
24-05-2023

व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबधित नविन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आपको छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा आपके लिए बेहद फायदेमंद रहेगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल रंग

————————————–

Leave a Reply