14/07/2024 8:13 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

डुमैहर के घाट में भारी बारिश के कारण गरीब परिवार उजड़ा आशियाना।

[adsforwp id="60"]
अर्की आज तक
अर्की: (ब्यूरो):-
क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से हो रही भारी बारिश का दौर थमने का नाम नही ले रहा है । लोगो के घरों में बरसात का पानी आ गया है और खेत खलिहान पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने की कगार पर है। ऐसा ही एक मामला अर्की उपमंडल की पंचायत के गांव घाट में देखने को मिला। जहां भारी बारिश के चलते एक गरीब परिवार का आशियाना उजड़ गया है। गनीमत यह रही कि कोई भी जानी नुकसान नही हुआ।
जानकारी देते हुए उप प्रधान ग्राम पंचायत डुमैहर कर्मचंद ने बताया कि नन्दलाल पुत्र सन्तराम का कच्चा मकान भारी बारिश के कारण गिर गया। जिस कारण पति पत्नी व 2 बच्चों को अब मजबूरी में नंदलाल को अपने भाई के पास रहने के लिए शरण लेनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि हादसा सोमवार रात का है जब ये मकान बारिश के कारण धड़ाम से गिर गया। और नन्दलाल का पूरा परिवार घर से बेघर हो गया। उन्होंने कहां की उसकी आर्थिक स्थिति भी बहुत दयनीय है। पटवारी ने मौके का मुआयना किया व मकान के गिरने का लगभग 1 लाख का नुकसान बताया है। कर्मचंद ने प्रशासन व सरकार से आग्रह किया है कि नंदलाल को उचित मुआवजा दे ,ताकि सिर ढकने के लिए परिवार को छत मिल सके।
तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर ने कहा कि सरकारी  अनुमान के तहत जो भी फौरन राहत राशि व राहत राशि बनती है उसे जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को दे दी जाएगी।

Leave a Reply