21/05/2024 1:42 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

ज्योतिष शास्त्र में रोज दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है इनसे घर में सुख-शांति का होता है वास !!

[adsforwp id="60"]

ज्योतिष शास्त्र में रोज दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है इनसे घर में सुख-शांति का वास होता है !! 💠💠

 

दीपक के उपाय

दीपक से करें धन वृद्धि के उपाय

🔶 शास्त्रों में देवी-देवताओं की पूजा में दीपक जलाना अनिवार्य बताया गया है क्योंकि दीपक के प्रकाश के रूप में ईश्वर मौजूद रहता है। दीपक से आरती करने में ईश्वर का गुणगान करते हैं और उनसे पापों के लिए क्षमा मांगते हैं। ज्योतिष शास्त्र में हर रोज दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है, साथ ही कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आप अपना भाग्य चमका सकते हैं और दुर्भाग्य दूर कर सकते हैं। इन उपायों से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और सुख-शांति का वास होता है।

आपके सभी डर होंगे दूर

🔶 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अनजान डर और शत्रुओं से रक्षा करने के लिए आपको हर सोमवार और शनिवार को भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने से आपके सभी डर दूर होंगे और आपके आसपास एक सुरक्ष कवच बन जाएगा।

मान-सम्मान में होगी वृद्धि

🔶 मान-सम्मान में वृद्धि के लिए दीपक का यह उपाय काफी लाभदायी रहेगा। इसके लिए आप हर रोज सुबह सूर्य देव को जल का अर्ध्य दें और देसी घी का दीपक जलाकर आपकी करें। ऐसा करने से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी साथ ही सूर्य देव के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य बनने लगेंगे।

घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

🔶 परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे इसके लिए आप हर रोज बाल गोपाल के सामने और गुरुवार को भगवान विष्णु के सामने देसी घी का दीपक जलाएं। इसके बाद 108 बार ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम मंत्र का 108 बार जप करें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा और सुख-शांति बनी रहेगी।

धन संबंधी परेशानी होंगी दूर

🔶 धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए माता लक्ष्मी के सामने सात मुखी यानी सात बत्तियों वाला दीपक जलाएं। ऐसा करने से धन की सभी समस्याएं दूर होंगी और रूका हुआ धन भी प्राप्त होगा। साथ ही बुद्धि के लिए माता सरस्वती के सामने दो बत्तियों वाला दीपक जलाएं।

 

धन-धान्य की कभी नहीं होगी कमी

🔶 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर में हमेशा बरकत के लिए दीपक यह उपाय काफी शुभदायक रहेगा। इसके लिए आप बुधवार के दिन भगवान गणेश के सामने तीन मुख का देसी घी का दीपक जलाएं, इसके बाद उनको दूर्वा घास चढ़ाकर अपनी समस्या के बारे में बताएं। ऐसा करने से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी।

शनि प्रकोप से मिलेगी मुक्ति

🔶 राहु-केतु के दोष से मुक्ति के लिए सुबह-शाम अलसी के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष से निवारण मिलेगा। साथ ही शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि प्रकोप से मुक्ति मिलती है।

Leave a Reply

Advertisement