20/06/2024 8:18 pm

अर्की आज तक 3
Search
Close this search box.

अर्की:- बिजली न होने से देवरा पंचायत के डांगरी व कोखडी गांव के लोग हो रहे परेशान।

[adsforwp id="60"]

अर्की आजतक,29 अप्रैल (कृष्ण रघुवंशी)
सरकार द्वारा 125 यूनिट फ्री होने की घोषणा के बाद कई गांव में बिजली गायब होनी शुरू हो गई है। अब ये पता नही है कि ये मानवीय गलती से हो रहा है या किसी यांत्रिक से।
ज्ञात रहे कि अर्की की देवरा पंचायत के गांव डांगरी कोखडी में हमेशा बिजली की सप्लाई में समस्या निरन्तर रही है। सर्दी हो या गर्मी कोई भी दिन ऐसा नही होता जब दिन में लगभग सात से आठ बार बिजली गायब न हो और वो भी दस से पंद्रह मिनट के लिए कई बार कभी बिना सूचना के पूरा दिन भी बिजली गायब हो जाती हैं। इस तरह प्रतिदिन बिजली की समस्या से जूझने वाले स्थानीय लोग डिम्पल, हनी, हरि सिंह, रीता, भानु, भीम सिंह व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि वीरवार को लगभग 11 बजे से बिजली गायब हैं। अगर बिजली आ जाए तो सिंगल फेज एक या दो सेकिंड के लिए आता है। परन्तु शाम तक विभाग द्वारा समस्या का हल नही निकल पाया। ग्रामीणों ने बताया कि दो विद्युत विभाग के कर्मचारी आये व जांच कर वह भी चले गए। समस्या का हल न होने के कारण लोगो को रात्रि में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अंधेरा होने के कारण गांव में जंगली जानवरों का खतरा भी रहता है। इस कारण लगभग 20 घण्टे बिजली आपूर्ति न होने के कारण लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगो ने सरकार से मांग की है कि उनके गांव की इस बिजली की आंख मिचौली की समस्या को शीघ् ठीक करे अन्यथा गांव वाले आगे की रणनीति बनाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
विकास ठाकुर अधिशाषी अभियंता विद्युत मण्डल अर्की ने कहा कि पिछली रात को भी स्टाफ के लोग भेजे थे। लेकिन लाइन में कही फाल्ट पड़ा है उसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा और ग्रामीणों का शीघ्र ही इस समस्या का हल कर दिया जाएगा।

Leave a Reply